अपराध डेस्क।।

C S UP NEWS संवाददाता, महराजगंज।।

दिनांक 22/02/2021 को निचलौल थाना क्षेत्र में हुई लूट की घटना का पर्दाफाश करते हुए महराजगंज पुलिस ने दो शातिर अपराधियों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने लूट में इस्तेमाल की गई गाड़ी, कट्टा, कारतूस और लूट का माल बरामद किया है।

Beware of those who book cars from tour and travel agencies, police expose robbery incident_
police expose robbery incident

बता दें कि, दिनांक 15/02/2021 को बलराम पुत्र गोरखनाथ, निवासी घोड़हवा, थाना परसामलिक विदेश से कमाकर घर लौट रहा था। यातायात के लिए उसने लखनऊ से सद्दाम टूर एण्ड ट्रेवल्स एजेंसी से एक गाड़ी बुक की थी। लखनऊ से घर आते वक्त ड्राइवर ने शिकारपुर में एक अज्ञात व्यक्ति को अपना परिचित रिश्तेदार बताते हुए गाड़ी में बैठा लिया। रास्ता भटकने का बहाना बनाकर ड्राइवर गाड़ी को बैठवलिया गांव के पास स्थित नहर के किनारे ले गया। जहां दोनों अपराधियों ने चाकू के नोक पर विदेश से लौट रहे व्यक्ति के साथ लूटपाट कर फरार हो गए। पीड़ित ने अपने साथ हुई वारदात की सूचना दिनाँक 18/02/2021 को निचलौल थाने पर दी थी। पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मु०अ०सं 71/21, धारा 392 भा०द०वि० के तहत एफआईआर दर्ज किया गया।

दिनांक 22/02/2021 दिन सोमवार को इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता ने बताया कि, निचलौल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि उपरोक्त लूट से संबंधित अभियुक्त लूट के समान के साथ बोलेरो UP 52 T 5087 में सवार होकर गेडहवा से होते हुए खड्डा की तरफ जाने वाले हैं। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बोलेरो को रोकने की कोशिश की। लेकिन गाड़ी में सवार एक व्यक्ति ने पुलिस टीम के ऊपर फायर कर भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस द्वारा घेरकर उसे पकड़ लिया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर व्यक्तियों ने अपना नाम उदयभान सिंह पुत्र लल्लन सिंह निवासी ददौरा बाजार थाना रामनगर जनपद बाराबंकी और धीरज कुमार पुत्र दीपराज निवासी रामपुरवा थाना कोठीभार जनपद महाराजगंज बताया है। तलाशी के दौरान दोनों के पास से लूट में इस्तेमाल की गई गाड़ी, कट्टा, कारतूस, 2 किलोग्राम गांजा और लूट का माल बरामद हुआ है। दोनों के खिलाफ धारा 307, 34 भा०द०वि० व 4/25 व 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here