chauthastambhup.com । महराजगंज ।

आज उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई है। जिसमें 1 जून से 20 शहरों को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर सप्ताह में 5 दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक नए शर्तों के साथ सभी दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। हालांकि कंटेंटमेंट जोन पर पहले जैसी ही पाबंदियां रहेगीं। साथ ही प्रदेश में नाईट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा।

इस नई कोरोना गाइडलाइन से महराजगंज जिले के लोगों को भी काफी हद तक राहत मिली है। क्योंकि जिले में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस 600 से कम हैं। इसी लिए महराजगंज में भी कोविड-19 के कर्फ्यू में छूट दी गई है। अब जनपद की सभी दुकानें कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगी। साथ ही शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन रहेगा। इस दिन ग्रामीण और शहरी इलाकों में फॉगिंग और सेनेटाइजेशन का काम कराया जाएगा।

दुकान खोलने की शर्तें: दुकान पर स्टॉप और दुकानदार का रहना जरूरी है। मास्क, सेनेटाइजर और दो गज दूरी अनिवार्य रहेगा। ये शर्तें दुकानदार सहित ग्राहकों पर भी लागू होगा। किसी को भी इसका उलंघन करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। स्कूल, कॉलेज और बड़े शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। कंटेंटमेंट को छोड़कर धर्म स्थलों पर एक साथ 5 श्रद्धालु जा सकते हैं। सब्जी मंडी पहले की तरह ही खुलते रहेंगे। रेस्टोरेंट वाले होम डिलीवरी कर सकते हैं। सरकारी बसें पहले की तरह चलती रहेंगी। पूरी सफाई के साथ मीट की दुकानें खुलेंगी। ट्यूशन क्लास, जिम और सिनेमाघरों पर पहले की तरह रोक जारी रहेगी। शादी और दाह संस्कार में पहले की तरह ही 25 और 20 लोग ही शामिल होंगे।

प्रदेश के ये जिले नहीं होंगे अनलॉक: मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, झांसी, प्रयागराज, लखीमपुर खीरी, सोनभद्र, बागपत, मुरादाबाद, गाजीपुर, देवरिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here