traffic awareness campaign maharajganj

chauthastambhup.com । पुरंदरपुर ।

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा यातायात माह नवंबर के अंतर्गत चलाये जा रहे ‘यातायात जागरूकता अभियान’ के तहत सभी जिलों में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं महराजगंज पुलिस भी अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही है। इसी के तहत आज पुरंदरपुर थाना के रानीपुर चौराहे पर क्षेत्राधिकारी फरेंदा सुनील दत्त दुबे व प्रभारी निरीक्षक पुरंदरपुर सत्येंद्र कुमार राय ने लोगों में हेलमेट वितरित किया।

यह भी पढ़ें:-

● भारत और नेपाल के श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, मां चंडी के मेले में उमड़ी भारी भीड़

● बिजली के करंट से राजकीय पक्षी सारस की मौत, सूचना के 12 घंटे बाद भी मौके पर नहीं पहुंचा ढीठ वन विभाग

सीओ ने बताया कि, आज यातायात जागरूक अभियान के अंतर्गत हेलमेट व सीट वेल्ट न लगाने वाले वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए उनके गले में फूलों का माला पहनाया गया। ताकि उन्हें यह आभास कराया जा सके कि हेलमेट जीवन रक्षा के लिए कितना आवश्यक है। इस दौरान पुलिस द्वारा हेलमेट न लगाने वालों व जरूरतमंदों को हेलमेट देकर उन्हें यातायात के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया।

traffic awareness campaign maharajganj

साथ ही पुलिस ने टेंपो चालकों को शराब का सेवन न करने, पायदान पर सवारी ना बैठाने के लिए हिदायत दी गई। वाहन चालकों को स्व-नियंत्रण बनाए रखने एवं यातायात के नियमों को पालन करने से होने वाली दुर्घटनाओं में कमी के बारे में अवगत कराया गया।

traffic awareness campaign maharajganj

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here