chauthastambhup.com । महराजगंज ।

नौतनवां तहसील में बीते दो दिनों के भीतर ही चोरों ने तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को चैलेंज किया है। पहले दिन नगरपालिका के मौलाना आजाद नगर निवासी सुनील कुमार सोनी के घर चोरों ने लूट की। वहीं दूसरे दिन चोरों ने वार्ड नम्बर 24 मालवीय नगर निवासी पत्रकार विनोद पटवा और अस्पताल चौराहे पर स्थित फिरोज इलेक्ट्रॉनिक के दुकान में लूट की घटना को अंजाम दिया।

तहसील क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाओं को देखते हुए नौतनवां पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय सिंह चौहान ने बरगदवा, परसामलिक, सोनौली और नौतनवां थाने के एसओ को संबोधित एक नोटिस जारी किया है। जिसमें लिखा गया है कि, चारों थाने अपने-अपने क्षेत्र में चोरी की घटना पर अंकुश लगाने के लिए लोगों के बीच प्रचार-प्रसार करें।

इस प्रचार-प्रसार में लोगों को बताया जाए कि, वे जब भी अपने घरों को बंद कर रिश्तेदारी या किसी अन्य जगह जाए तो इसकी सूचना अपने क्षेत्र के थाने या पुलिस चौकी में जरूर दें। साथ ही अपना नाम, पता, मोबाइल नम्बर और कितने दिनों के लिए बाहर जा रहे हैं। यह सारी जानकारी जरूर नोट कराएं। सूचना मिलने के बाद उस क्षेत्र में तैनात पुलिस की गश्त टीम, पिकेट, कोबरा टीम द्वारा रात में कम से कम दो बार ताला लगे घर को ठहराव बिंदु बनाकर उसे चेक किया जाएगा। इस दौरान बंद घर के बाहर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो उसे थाने भेजकर पूछताछ करने के बाद ही छोड़ा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here