chauthastambhup.com । नौतनवां ।

एसएसबी के जवानों ने भारत नेपाल सीमा से लगते गांवों को हर चीज के बारे में जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। एसएसबी के द्वारा हर रोज किसी न किसी गाँव में पहुंचकर जागरूकता बैठक की जाती है। इसी के तहत आज दिनाँक 03/07/2021 दिन शनिवार को 66वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सिद्धार्थनगर-II की चंडीथान और जोगियाबारी सीमा चौकी के जवानों द्वारा दो गांवों में जाकर 400 पौधों का रोपड़ किया गया।

सीमा चौकी चंडीथान के सहायक उपनिरीक्षक सुभाष चंद्र की अगुवाई में एसएसबी के जवानों ने नरकटहां गांव के मनरेगा पार्क एवं ईदगाह में क्रमशः 50 और 150 पौधों का रोपड़ किया।

वहीं सीमा चौकी जोगियाबारी के उपनिरीक्षक घनश्याम वर्मा के नेतृत्व में जोगियाबारी गांव के तालाब पर पहुंची एसएसबी की टीम द्वारा 300 पेड़ों का रोपड़ किया गया।

इस दौरान एसएसबी के जवानों ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बताया कि, मानव जीवन में बृक्षों की महत्ता अद्वितीय है। क्योंकि इन्हीं से हमें जीवन जीने के लिए ऑक्सीजन प्राप्त होता है।

इस लिए हमें अधिक से अधिक पौधा रोपण करना चाहिए। दोनों गांवों में हुए बैठक में ग्राम प्रधान नरकटहां, ग्राम प्रधान जोगियाबारी एवं भारी संख्या में गांव की महिला एवं पुरूष उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here