SSB oath news nautanwa

chauthastambhup.com । चंडीथान ।

आज दिनांक 26/10/2021 दिन मंगलवार को 66वीं वाहिनी एसएसबी के बीओपी चंडीथान में “सतर्कता जागरूकता सप्ताह” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बीओपी चंडीथान के कमांडर एसआई जीडी लालमन ने एसएसबी जवानों सहित तमाम ग्रामीणों को भ्रष्टाचार के विरुद्ध संघर्ष में साथ देने का शपथ दिलाया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सीमाई इलाकों में बढ़ रहे भ्रष्टाचार पर रोक लगाना और शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाना है।

यह भी पढ़ें:-

● त्योहारों के मद्देनजर नौतनवां पुलिस ने की संदिग्ध वाहनों की चेकिंग

● भारत नेपाल सीमा से कोलकाता की महिला गिरफ्तार, 13 किलो चांदी का समान बरामद

एसआई लालमन ने लोगों को शपथ दिलाते हुए कहा कि, “हमारे देश की आर्थिक, राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा है। भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सभी संबंधित पक्षों जैसे सरकार, नागरिकों तथा निजी क्षेत्र को एक साथ मिल कर कार्य करने की आवश्यकता है। साथ ही प्रत्येक नागरिक को सतर्क होने की जरूरत है। ताकि देश और सीमाई इलाकों में बढ़ रहे तस्करी और भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त किया जा सके।”

SSB oath news nautanwa

कार्यक्रम में लोगों ने निम्नलिखित शपथ लिया:

जीवन के सभी क्षेत्रों में ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन करूँगा, ना तो रिश्वत लूँगा और ना ही रिश्वत दूँगा, सभी कार्य ईमानदारी तथा पारदर्शी रीति से करूँगा, जनहित में कार्य करूँगा, अपने निजी आचरण में ईमानदारी दिखाकर उदाहरण प्रस्तुत करूँगा, भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की रिपोर्ट उचित एजेंसी को दूँगा, हम कार्यों के संचालन में संबद्ध कानूनों, नियमावलियों व अनुपालन प्रक्रियाओं का पालन करेंगे।

इस अवसर पर कार्यक्रम में ग्राम प्रधान चंडीथान लक्खी चन्द मौर्या, ग्रामीण सुरेंदर यादव, बीरबल यादव, रामहरख यादव, संतोष यादव, देवेंद्र यादव, राजेश मौर्या, रामसरन मौर्या, हरिश्चंद्र भारती, अंगद भारती, सुबास मद्धेशिया, पन्नेलाल मद्धेशिया व एसएसबी बीओपी चंडीथान के एएसआई नारायण सिंह, धरम सिंह, राजिंदर कुमार, सुनील कुमार, मानिक, दीपांकर पोद्दार सहित तमाम ग्रामीण और एसएसबी के जवान उपस्थित रहे।

SSB oath news nautanwa

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here