solution day news nautanwa

chauthastambhup.com ।। डेस्क

दिनाँक 06 अगस्त दिन शनिवार को महराजगंज जनपद के नौतनवां तहसील परिसर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता डीएम सत्येंद्र कुमार व एसपी कौस्तुभ ने की। इस दौरान समाधान दिवस में जिले के तमाम आला अफसर भी मौजूद रहे। इस जन सुनवाई में पहुंचे 144 में से 18 मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया।

यह भी पढ़ें: महराजगंज पुलिस अधीक्षक ने छह महिला आरक्षियों सहित 56 पुलिसकर्मियों का किया ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए बताया महराजगंज जनपद में 05 लाख 12 हजार घरों पर झंडा फहराया जाना है। सरकारी सहित तमाम प्राइवेट संस्थाओं में भी तिरंगा फहराया जाएगा। इस लिए हर घर तिरंगा अभियान के कार्यक्रम पर विशेष ध्यान देना है। उन्होंने डूडा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास में जो लोग पैसा मांग रहे हैं। तत्काल उन कर्मचारियों को बर्खास्त किया जाए।

वहीं मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि प्रत्येक सप्ताह लाभार्थियों की डेटा फीडिंग होनी चाहिए। साथ ही इसकी भी जानकारी रखे कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक नागरिक को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिल चुका है या नहीं। सीडीओ ने बताया कि लक्ष्मीपुर ब्लॉक के मुड़ली गांव में कुछ लोगों द्वारा पंचायत भवन पर कब्जा कर लिया गया है। जिसकी शिकायत शम्भूनाथ पांडेय ने की है। अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक टीम को मौके पर भेजा गया है। समाधान दिवस में कुल 144 प्रार्थना पत्रों में से 18 का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

solution day news nautanwa

इस दौरान तहसील सभागार में महराजगंज एसपी डॉक्टर कौस्तुभ, बीएसए महराजगंज, डिप्टी कमिश्नर (एनआरआईएम) राकेश पांडेय, एसीएमओ डॉक्टर राकेश कुमार, एसडीएम नौतनवां दिनेश कुमार मिश्रा, सीओ नौतनवां अनुज कुमार सिंह, बीडीओ नौतनवां/लक्ष्मीपुर अमरनाथ पांडेय, तहसीलदार नौतनवां मुकेश कुमार सिंह, एसडीओ रमेश सिंह, अधिशासी अधिकारी सोनौली राजनाथ यादव, अधिशासी अधिकारी नौतनवां सुनील कुमार, एसएचओ नौतनवां सुनील कुमार राय, थानाध्यक्ष परसामलिक गोरखनाथ सरोज, कोतवाल सोनौली सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

solution day news nautanwa

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here