DIG Inspection news sonauli

chauthastambhup.com । सोनौली ।

आज दिनाँक 02/12/2021 दिन गुरुवार को डीआईजी रेंज गोरखपुर द्वारा शांति एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत महराजगंज जनपद के इंडो-नेपाल बॉर्डर पर स्थित सोनौली कस्बे का निरीक्षण कर पुलिस सहित एसएसबी के अधिकारियों को सीमा पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया। इस दौरान पुलिस उप-महानिरीक्षक ने थाना कोतवाली सोनौली का भी भ्रमण किया।

यह भी पढ़ें:-

● महराजगंज पुलिस ने हथियार बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में अवैध असलहा के साथ दो अंतर्जनपदीय तस्कर गिरफ्तार

डीआईजी रेंज गोरखपुर रविंद्र गौड़ आज सबसे पहले इंडो-नेपाल बॉर्डर पर स्थित सोनौली नो-मेंस-लैंड पर पहुंचे। जहां उन्होंने महराजगंज पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता व एसएसबी के अधिकारियों से वार्ता कर तस्करी व अपराध को रोकने के लिए संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की सघन चेकिंग, रूटीन पैदल गश्त, बैंक चेकिंग व बार्डर क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने ने कहा कि वाहन चोरी, लूट, नकबजनी, महिलाओं से होने वाली छेड़छाड़ व अपराध की घटनाओं पर रोकथाम के लिए पुलिस निरंतर विशेष अभियान चलाए।

DIG Inspection news sonauli

इसके बाद डीआईजी ने थाना सोनौली कोतवाली व चौकी सोनौली का भी दौरा किया। उन्होंने थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों, अपराध रजिस्टर, आगंतुक रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर व अन्य अभिलेखों का अवलोकन किया। साथ ही उनके द्वारा अभिलेखों को सुरक्षित रहने हेतु थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया। इस दौरान पुलिस उप-महानिरीक्षक ने महिला हेल्प डेस्क पर तैनात महिला आरक्षियों को फरियादियों से अच्छे व्यवहार करने व उनकी समस्याओं को सुनकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया।

DIG Inspection news sonauli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here