Amrit festival of freedom

chauthastambhup.com ।। डेस्क

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान में आज महराजगंज जनपद के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरवा कला, ग्राम पंचायत बरवा कला व 66वीं वाहिनी एसएसबी चंडीथान के तत्वाधान में तिरंगा रैली निकाली गई। यह रैली विद्यालय से शुरू होकर गांव के कई रास्तों से घूमते हुए वापस स्कूल परिसर में समाप्त हुई।

यह भी पढ़ें: 144 में से 18 मामलों का ही सम्पूर्ण समाधान दिवस में हुआ निस्तारण, सीडीओ ने कहा: प्रधानमंत्री आवास में पैसा मांगने वाले कर्मचारियों को किया जाएगा बर्खास्त

देश भक्ति गीतों के साथ निकली इस रैली के माध्यम से विद्यालय के शिक्षकों, ग्राम प्रधान, एसएसबी जवानों व छात्रों द्वारा राष्ट्रीय झंडे के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया गया। इस रैली का उद्देश्य आम नागरिकों में देश भक्ति की भावना पैदा करने के साथ ही आजादी के शहीदों के प्रति सम्मान को बढ़ाना है।

Amrit festival of freedom

कार्यक्रम में प्रधान प्रतिनिधि आशुतोष सिंह, उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रधानाध्यापक कमलानन शुक्ला, सहायक अध्यापक कौशल कसौधन, प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक संजय जायसवाल, आंगनवाड़ी गीता देवी, कोटेदार रामप्रीत शर्मा, महंगू, सच्चे, पुर्नवासी, दिनेश, रामअवध, लक्ष्मण यादव, सुरेंद्र सिंह, अवध बिहारी, नारायण शर्मा, गंगा सागर, दीपचंद, रोहित सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Amrit festival of freedom

वहीं एक अन्य कार्यक्रम में ग्राम पंचायत आराजी महुअवा के ग्राम प्रधान राजकुमार सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों द्वारा गांव में तिरंगा यात्रा निकाल कर हर घर पर झंडा लगाया गया। इस दौरान लोगों ने वंदे मातरम के नारों के साथ आजादी के शहीदों को याद किया।

Amrit festival of freedom

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here