महराजगंज डेस्क।।

नौतनवां: कोरोना के बढ़ते मामलों ने सभी की चिंता को बढ़ा दिया है। रविवार को शासन द्वारा निर्धारित किए गए दो दिवसीय लॉकडाउन में आपात सेवाओं को छोड़कर जिले में सभी दुकानें बंद रहीं। सड़कों पर लोगों का आवागमन जारी रहा। पुलिस ने कई स्थानों पर नियम तोड़ने वालों पर करवाई भी की।

साप्ताहिक लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को नौतनवां बाजार में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद पाई गईं। बाजार में सभी दुकानों के बंद होने से सन्नाटा पसरा रहा। सिर्फ दवा, सब्जी, दूध आदि की दुकानें ही खुली मिलीं। रविवार का दिन होने के कारण अधिकांश लोग अपने घरों में ही कैद रहे। बहुत जरूरी काम पड़ने पर ही लोग अपने घरों से बाहर निकलते दिखाई दिए। वहीं सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहनों की ही आवाजाही दिखी। नौतनवां के साथ ही महराजगंज, सोनौली, ठूठीबारी, निचलौल, सिसवां, पनियरा, परतावल एवं आनंदनगर में भी पुलिसकर्मियों ने आने-जाने वाले रास्तों और चौराहों पर सतर्कता बनाए रखी। पुलिस द्वारा बिना मास्क के घूमने वालों पर जुर्माना आदि की कार्रवाई की गई।

मुड़िला के जितेंद्र निषाद ने बताया कि जिस तरह से लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। यह बहुत ही निंदनीय है। इससे कोरोना का संक्रमण लोगों में और तेजी से बढ़ेगा। नौतनवां के शेष जायसवाल ने बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर चिंता जाहिर की। साथ कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए सरकार को कुछ गंभीर कदम उठाने होंगे। एसडीएम नौतनवां ने कहा कि जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त करवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here