अंतरराष्ट्रीय डेस्क।।

अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनावी इतिहास में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन अब तक के सबसे अधिक वोट प्राप्त करने वाले प्रत्याशी बन गए हैं। उन्होंने 2008 के चुनाव में पूर्व प्रेसिडेंट बराक ओबामा द्वारा बनाए रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

Biden becomes the most popular American candidate, will Trump break Obama's record #CSUP_NEWS_
Biden becomes most popular American candidate

एनपीआर की खबर के अनुसार 4 नवंबर तक बाइडेन को 7.07 करोड़ वोट मिल चुके थे। यह अभी तक के अमेरिकी राष्ट्रपति इलेक्शन में किसी भी उम्मीदवार को मिले वोटों में सबसे अधिक हैं। यह आँकड़ा साल 2008 के इलेक्शन में बराक ओबामा को प्राप्त कुल वोटों से लगभग 3 लाख ज्यादा है। 2008 में बराक ओबामा के पक्ष में कुल 6,94,98,516 लोगों ने मतदान किया था।

आपको बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी बाइडेन निवर्तमान राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को इस चुनाव में कड़ी टक्कर दे रहे हैं। वह लोकप्रिय मतों के मामले में ट्रंप को पीछे छोड़ चुके हैं। जैसे-जैसे मतों की गिनती आगे बढ़ रही है। वैसे-वैसे बाइडेन का दावा ह्वाइट हाउस पर मजबूत होता जा रहा है। अमेरिका में अभी भी 6 राज्यों में वोटों की गिनती जारी है। ट्रंप भी बुधवार तक 6.732 करोड़ मत हासिल कर बराक ओबामा के कीर्तिमान के नजदीक पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here