मनोरंजन डेस्क।।

अमरावती: तेलगु सिनेमा और रंगमंच के प्रसिद्ध कलाकार जयप्रकाश रेड्डी अब इस दुनिया में नहीं रहे। वह मंगलवार को स्नान घर में अचेत होकर गिर पड़े, जिस कारण उनका निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे।

तेलुगू फिल्मों के सुप्रसिद्ध अभिनेता जयप्रकाश रेड्डी आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में स्थित अपने आवास पर मंगलवार को सुबह अचेत होकर स्नान घर में गिर पड़े। जिस कारण कार्डिक अरेस्ट से उन्हें दिल का दौरा पड़ा और 74 वर्ष की उम्र में उनकी मृत्यु हो गई। उनकी फैमली में पत्नी और एक बेटा है। जयप्रकाश रेड्डी की कमी तेलगु भाषी सहित पूरे देश को खलेगी।

टॉलीवुड में जेपी नाम से थे प्रसिद्ध: रेड्डी तेलगु इंडस्ट्री में ‘जेपी’ नाम से काफी लोकप्रिय थे। फिल्मी दुनिया में आने से पहले वह एक विद्यालय में टीचर हुआ करते थे। एक्टिंग के प्रति लगाव उन्हें रंगमंच की तरफ ले आया। उन्होंने कई नाटकों में अलग-अलग किरदार से अपनी गहरी छाप छोड़ी। इसके बाद उन्होंने तेलगु सिनेमा की तरफ रुख किया। जयप्रकाश ने तेलुगू फिल्मों में कई बेहतरीन किरदारों को निभाया, जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता है। चाहे खूंखार विलेन का रोल हो या फिर लोगों को हँसाने वाले कॉमेडियन का, हर कैरेक्टर में वह दर्शकों पर अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे।

तेलुगू भाषा के रायलसीमा लहजे के कारण उनके द्वारा निभाए गए खलनायकों के किरदार को खूब सराहना मिली। रेड्डी ने लगभग 100 से अधिक फिल्मों में अदाकारी की। रेड्डी ने चिरंजीवी, बालकृष्ण, नागर्जुन, वेंकेटेश, पवन कल्याण और महेश बाबू सहित तेलुगू जगत के शीर्ष अभिनेताओं के साथ काम किया। उन्होंने कुछ गिने-चुने कन्नड़ एवं तमिल फिल्मों में भी काम किया था। फिल्मों में काम मिलने के बावजूद वह थियेटर में अभिनय करते रहे। उनकी आखिरी तेलुगू फिल्म का नाम ‘सरिलेरू नीकेव्वरू’ है।

तेलगु थियेटर ने अपना पिता खो दिया: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी, पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और फिल्म अभिनेताओं सहित कई लोगों ने ट्वीट कर जयप्रकाश रेड्डी के निधन पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि ‘जयप्रकाश ने संवाद अदायगी में अनोखे ढंग से अपने लिए फिल्म जगत में एक विशेष स्थान बनाया है।’ पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि जयप्रकाश रेड्डी का निधन तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका है। तेलुगू थिएटर ने एक पिता तुल्य शख्स को खो दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here