खेल डेस्क।।

मैनचेस्टर: ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 19 रनों से हरा कर जीत हासिल की। जोश हेजलवुड 3 विकेट चटकाने के साथ ही एक शानदार कैच लपकने में कामयाब रहे। सैम बिलिंग्स द्वारा दबाव में बनाया गया 118 रन भी मेजबान इंग्लैंड के काम नहीं आ सका।

ओल्ड ट्रैफर्ड पर रिकार्ड 295 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने केवल 57 रन पर ही अपना 4 विकेट खो दिया था। जिनमें ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने 2 विकेट प्राप्त किया। जॉनी बेयरस्टॉ (84रन) और सैम बिलिंग्स (118 रन) ने 5वें विकेट के बीच 103 रन जोड़ा, लेकिन हेजलवुड ने बेयरस्टॉ का शानदार कैच पकड़कर इस साझेदारी का अंत कर दिया। सैम मैच की लास्ट गेंद पर आउट हुए। इंग्लैंड की टीम 9 विकेट खोकर 275 रनों तक ही पहुँच सकी। इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (77 रन) और मिशेल मार्श (73 रन) की पारियों के दम पर आस्ट्रेलिया 295 रनों तक पहुँच पाई।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जिसे जोफ्रा आर्चर ने डेविड वार्नर (छह रन) को बोल्ड कर सही साबित किया। मार्क वुड ने कप्तान आरोन फिंच को 16 रनों पर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। मार्क्स स्टोइनिस और मार्नुस लाबुशेन ने क्रमशः 43 और 21 रन का योगदान दिया। इसके बाद मैक्सवेल और मार्श ने शानदार बल्लेबाजी की। आर्चर ने मैक्सवेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। मिचेल स्टार्क (नाबाद 19) ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट के नुकसान पर 294 रनों तक पहुंचाया।

इंग्लैंड के गेंदबाज आर्चर और वुड ने 3-3 विकेट लिया। साथ ही आदिल रशीद ने 2 विकेट एवं वोग्स ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here