उत्तर प्रदेश डेस्क।।

सिद्धार्थनगर: जिले के तीन थानों की पुलिस टीम ने गुरुवार को बंदूक बनाने की एक अवैध फैक्ट्री को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। लोहरौला गांव के बाग से हथियार के साथ ही उसे बनाने में प्रयुक्त होने वाले कई समानों को भी कब्जे में लिया गया है। पुलिस ने जिले के शीर्ष 10 अवैध हथियार बनाने वाले बदमाशों में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एसपी विजय ढुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पुलिस को सूत्र से खबर मिली कि, लोहरौला गांव के बगीचे में अवैध हथियार बनाने का कारखाना चलाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद पुलिस उस जगह पर पहुंची गई। बाग में स्थित एक झोपड़ी में हथियार बनाया जा रहा था। पुलिस ने चारों तरफ से घेरकर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। जांच-पड़ताल में पता चला कि उसका नाम फिरोज मलिक हैं, और वह भवानीगंज क्षेत्र के श्यामपुर का रहने वाला है। साथ ही उसके विरुद्ध संगीन धाराओं में 8 एफआईआर अलग-अलग पुलिस थानों में दर्ज है। बाग से 3 तमंचा, 8 अर्धनिर्मित तमंचा और शस्त्र बनाने में इस्तेमाल होने वाले कई सामानों को कब्जे में लिया गया है।

अवैध असलहा फैक्ट्री में कार्रवाई करने वाले दल में एसओ त्रिलोकपुर, एसओ भवानीगंज, एसओ डुमरियागंज एवं तीनों थानों की पुलिस शामिल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here