रोजगार डेस्क।।

C S UP NEWS, लखनऊ।।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने शिक्षकों के खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगा है। वैकेंसी में ट्रेंड ग्रेजुएट शिक्षक एवं ट्रेंड पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षकों के कुल 15,198 रिक्त पदों के लिए लोगों को आमंत्रित किया गया है।

Bumper recruitment in Uttar Pradesh Secondary Education Service Selection Board, preparation is being done to fill the vacant posts of fifteen thousand teachers_
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में बंपर भर्ती

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के 2021 के शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन 16 मार्च 2021 दिन मंगलवार से शुरू हो गया है। यह एप्लिकेशन लेटर बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। इक्छुक कैंडिडेट 11 अप्रैल तक अपना प्रपत्र भरकर जमा कर सकते हैं। टीजीटी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रासंगिक सब्जेक्ट में ग्रेजुएट और बी.एड. पास होना अनिवार्य है। पीजीटी के लिए एप्लिकेशन भरने वाले कैंडिडेट्स के पास बी.एड. के साथ-साथ स्नातकोत्तर की डिग्री होनी ही चाहिए।

प्रमुख तारीखें, आयु सीमा एवं चयन प्रक्रिया:

रजिस्ट्रेशन 16 मार्च 2021 से शुरू होकर 11 अप्रैल 2021 तक चलेगा। शुल्क भुगतान की अंतिम तारीख 13 अप्रैल होगी। बोर्ड के अनुसार एप्लिकेशन अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। साथ ही कैंडिडेट्स का चयन रिटेन एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here