महराजगंज डेस्क।।

नौतनवां: सोमवार को तहसील सभागार में “मिशन शक्ति” के तहत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की तहसील स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। “मिशन शक्ति, नारी रूप अनेक” के तहत महिलाओं को स्वावलंबी, सुरक्षा और उन्हें सम्मान प्रदान करना है।

Daughter herself is a form of Durga, sons will have to respect her #CSUP_NEWS_
बेटी स्वयं दुर्गा का रूप है…

चेयरमैन गुड्डू खान ने कहा कि, “प्रदेश सरकार ने नवरात्र के अवसर पर महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए “मिशन शक्ति, नारी रूप अनेक” की शुरुआत की है। इस अभियान का मूल उद्देश्य महिलाओं को जागरूक कर उन्हें सशक्त और अपराधों से भय मुक्त बनाना है। उन्होंने कहा, महिला स्वंय दुर्गा का रूप है। वह किसी से नहीं डरती है।”

उप-जिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने कार्यक्रम में कहा, “किसी भी सामाजिक स्तर पर महिलाओं की आधी हिस्सेदारी निश्चित होनी चाहिए। क्योंकि वे हमारी आबादी की आधी हिस्सेदार हैं। परिवार में कभी भी महिला एवं पुरुष में भेदभाव नहीं होना चाहिए।”

Daughter herself is a form of Durga, sons will have to respect her #CSUP_NEWS__
बेटों को करना होगा बेटी का सम्मान…

उन्होंने कहा, “आजादी के 70 साल बाद भी महिलाओं की शिक्षा दर पुरूषों से कम है। हमें इस अंतर को पटना होगा। हमारा समाज आज भी चारदीवारी में कैद है। सभी को अपने अधिकारों के बारे में जानना चाहिए। अभी भी समाज में सुधार की आवश्यकता है। यह बैठक काफी संवेदनशील मुद्दे पर है। मैं चाहूंगा कि इस तरह के कार्यक्रम आगे भी आयोजित होते रहें।

पूर्व चेयरमैन नायला खान ने कहा, “बेटों को भी महिला का सम्मान करना सीखना पड़ेगा। क्योंकि भारत में महिला का सम्मान ही सर्वश्रेष्ठ है। साथ ही अब हमें बेटों के साथ बेटी को भी शिक्षित करना होगा। आप सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की मेहनत पर हमें गर्व है।”

तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता ने सभी महिलाओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि, “हर महिला को अपने अधिकारों के बारे में जानना चाहिए। इस कार्यशाला में बाल विकास अधिकारी सुनीता देवी सहित अनेक आंगनबाड़ी कार्यकत्री शामिल हुईं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here