महराजगंज डेस्क।।

नौतनवां: सोमवार को तहसील के सभागार में फीस माफी को लेकर अभिभावक संघ एवं स्कूल मालिकों/प्राचार्यों की बैठक संपन्न हुई। जिसमें उप-जिलाधिकारी नौतनवां प्रमोद कुमार भी शामिल हुए।

Parent union meeting regarding fee waiver, School owners accused of creating pressure #CSUP_News_
School owners accused of creating pressure

अभिभावक संघ ने एसडीएम के सामने अपनी मांगों को रखते हुए कहा कि, “स्कूल मालिकों द्वारा अभिभावकों से जबरदस्ती ट्यूशन फीस वसूला जा रहा है। जबकि कोरोना महामारी के बीच हमारे बच्चों की ऐसी कोई पढ़ाई नहीं हुई है। जिसके लिए हमें यह फीस जमा करने के लिए बाध्य किया जाए।”

वहीं स्कूल मालिकों का कहना है कि, “हम पर अभिभावक संघ द्वारा फीस माफी को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। जबकि अपने यहाँ पढ़ने वाले छात्रों के नुकसान को देखते हुए हमने कोविड-19 के दौरान भी ऑनलाइन क्लास लिया है। प्रधानाचार्यों ने एसडीएम को बताया कि, हमारे पास अपने शिक्षकों को वेतन देने तक के पैसे नहीं है। हालांकि घंटों तक चली इस बैठक में दोनों पक्षों की मांगों को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई।

Parent union meeting regarding fee waiver, School owners accused of creating pressure #CSUP_News__
Parent union meeting regarding fee waive

बैठक के दौरान उप-जिलाधिकारी ने कहा कि, “मैं अपने स्तर से इस समस्या का समाधान करूँगा। लेकिन कोशिश यही रहे कि असहमति वाले बिंदुओं पर अभिभावक संघ और स्कूल मालिक मिल-बैठकर इसका निस्तारण स्वयं करें। क्योंकि प्रबंधन कमेटी का मतलब ही होता है, सभी को साथ लेकर चलना।”

बैठक में खण्ड शिक्षा अधिकारी तारकेश्वर पांडेय के साथ ही अभिभावक संघ की तरफ से अध्यक्ष वसीम खान, संरक्षक संतोष जायसवाल, कोषाध्यक्ष अमित जायसवाल इत्यादि शामिल हुए। वहीं विद्यालयों में सेंट जेवियर्स, क्राइस्ट द किंग, होली क्रॉस, ए०वी० इंटरनेशनल एवं सरस्वती शिशु मंदिर सहित कई स्कूलों के प्राचार्य और स्कूल स्वामी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here