स्पेशल स्टोरी डेस्क।।

सोनौली (महराजगंज): भारत नेपाल सीमा को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर पिछले कई दिनों से ट्रकों का भीषण जाम लगा हुआ है। बॉर्डर से लगभग 20 किलोमीटर दूर पैसिया बाबू तक वाहनों की लंबी कतारें देखी जा सकती है। भारत से नेपाल जाने वाले ट्रकों का आवागमन तेजी से न होने के कारण ट्रक चालकों और स्थानीय लोगों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Drivers charged, trucks are being carried forward with money #CSUP_News_
trucks are being carried forward with money

राजस्थान से ट्रक लेकर आए गोविंद सिंह बताते हैं कि, बॉर्डर जल्दी पार कराने के लिए बिचौलियों द्वारा अवैध वसूली की जा रही है। पीछे की गाड़ियां को पैसे लेकर आगे बढ़ाया जा रहा है। कई दिनों से जाम में फंसने के कारण हमारे पैसे भी खत्म हो रहे हैं। चालक जोगिंदर का कहना है कि, “हमें खाने-पीने की वस्तुएं नहीं मिल पाती हैं। कई किलोमीटर दूर जाकर पानी का इंतजाम करना पड़ता है। साथ ही यहाँ पर शौचालय का न मिल पाना, हमारे लिए सबसे बड़ी मुसीबत है।

भरतपुर के जय सिंह ने कहा कि, टोलकर्मी टोकन काटने में मनमानी कर रहे हैं। जिन ट्रकों का टोकन पास हो जाता है। उन्हें भी लाइन से बाहर नहीं निकलने दिया जाता है। टोल नाके पर सभी गाड़ियों का वजन कराया जा रहा है। जिस कारण से समय की बर्बाद हो रही है।

Drivers charged, trucks are being carried forward with money #CSUP_News__
Truck drivers accused

मुड़िला के रामदेव ने Chautha Stambh News UttarPradesh को बताया कि, “जाम के कारण आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। सड़क किनारे बने घरवालों को हमेशा डर लगा रहता है कि, कहीं उनके बच्चे ट्रकों की चपेट में न आ जाए। संजय ने कहा कि, “ट्रकों के अधिक भीड़ से यहाँ के वातावरण में धुंए का गुबार छाया रहता है। जिस कारण सड़क किनारे रहने वालों को सांस लेने में तकलीफ होती है।

(संवाददाता सतीश चन्द यादव…)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here