महराजगंज डेस्क।।

CSUP NEWS, सेमरा (नौतनवां) ।।

आज बुधवार को एसडीएम नौतनवां प्रमोद कुमार की अगुवाई में पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने सेमरा घाट पर बालू तस्करों के खिलाफ छापेमारी की। जिसमें ड्राइवर सहित तीन ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ा गया।

एसडीएम के नेतृत्व में पुलिस और एसएसबी ने की कार्रवाई, चालक सहित तीन ट्रैक्टर बरामद #CSUP_NEWS
Police and SSB take action under SDM

एसडीएम ने बताया कि, “आज सुबह 5:30 बजे सेमरा घाट पर मिट्टी खनन के नाम राम अजोर सिंह ग्राम सेमरा लक्ष्मीनगर के खेत में अवैध बालू खनन किया जा रहा था। क्षेत्र भ्रमण के दौरान गोपनीय ढंग से हमारी टीम मौके पर पहुंच गई। हमें अचानक से देखकर तस्करों ने मौके पर ही ट्राली से बालू को गिरा दिया और कुछ बालू तस्कर कोहरे का लाभ उठाकर भागने में कामयाब रहे। घटनास्थल से एक ड्राइवर (रामप्रीत) सहित तीन ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में लिया गया। ट्रैक्टर-ट्राली और चालक को सोनौली थाने के हवाले कर दिया गया है।”

उन्होंने बताया कि, मौके पर लेखपाल को बुलाकर खनन किए गए क्षेत्रफल का पैमाइश किया गया। जिसमें आराजी नंबर 663 पर 23 डिसमिल में कुल 1428 घन मीटर बालू खुदाई की गई है। इस अवैध खनन में जूली यादव ग्राम सुकरौली गाड़ी नम्बर UP56AC2355, गौतम यादव ग्राम सुकरौली गाड़ी नम्बर UP56AD0389 एवं पिंटू यादव ग्राम स्याम काट गाड़ी नम्बर UP53DE1731 शामिल थे। साथ ही जिला खनन निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि, खेत मालिक और खनन माफिया द्वारा किए गए खनन का वसूली प्रपत्र जारी कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here