शिक्षा डेस्क।।

लखनऊ: Lucknow University में 7 सितंबर से शुरू होने वाली परीक्षाओं के लिए सोमवार को केंद्रों की List जारी कर दी गई है। स्नातक Syllabus के अनुसार BA., BSC. और Bcom. की परीक्षाएं 50 केन्द्रों पर सम्पन्न होंगी। हालांकि BBA, BBA(MS) और BBA(IB) के Last Year की Exam के लिए अलग से 19 Center बनाए गए हैं। University ने केन्द्रों की सूची विश्वविद्यालय की Website पर जारी कर दिया है।

प्राप्त सूचना के अनुसार Corona महामारी के कारण इस बार की परीक्षाओं के लिए स्वकेंद्र की व्यवस्था भी की जाएगी। जिससे Students को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। University के प्रवक्ता डॉ दुर्गेश ने कहा कि ये परीक्षाएं बहुविकल्पीय (MCQ) पैटर्न पर आधारित होंगे। Exam सुबह 9 से 11 बजे और दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक चलेंगी।

Corona महामारी के मद्देनजर Centers पर सख्ती से नियमों का पालन करवाया जाएगा। परीक्षा केंद्रों को Sanitize किया जाएगा। मेन गेट पर ही प्रवेश के समय Sanitizer का इस्तेमाल करना अनिवार्य होगा। परीक्षा केंद्र में तैनात Teachers और Students का तापमान मापने के साथ ही Mask का खास ख्याल रखा जाएगा। देह से दो गज की दूरी को भी maintain रखना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here